इटावा में अज्ञात बदमाशों की गोली का शिकार बना मेडिकल छात्र

0
239
views

इटावा में अज्ञात बदमाशों की गोली का शिकार बना मेडिकल छात्र

25 अक्टूबर (आवाज़) मुलायम के गांव सैफई में बने आयुर्विज्ञान अनुसन्धान संस्थान में पढ़ रहे एमबीबीएस फाइनल इयर के छात्र को बाइक पे सवार अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी और फरार हो गए, तीन गोलियां लगने के बाद गंभीर रूप से घायल छात्र को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया ।

मेडिकल छात्र के साथ हुए गोलीकाण्ड से नाराज़ सभी  मेडिकल छात्र छात्राओं ने अस्पताल की इमरजेंसी बन्द करवा दी और अस्पताल में बने ट्रामा सेंटर के बाहर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना देना शुरू कर दिया । छात्र छात्राओं और डॉक्टरों की हड़ताल से अस्पताल में आने दुनिया के 5 सबसे खतरनाक बल्लेबाज, भारत का ये खिलाड़ी भी हैं शुमार |
बल्लेबाजी ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल किसी से कम नही हैं उन्होने एक बेहतरीन बल्लेबाज का बखूबी परिचय दिया हैं. उनका जानदार प्रदर्शन क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह जगाता हैं और उनकी धमाकेदार बल्लेबाजी ने न जाने कितने ही इतिहास रचे वाले मरीजो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। घटना के बाद क्रोधित छात्र छात्राओं को समझाने के लिए यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजकुमार समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन हुआ कुछ नहीं ।
यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे छात्र सलीम ने बताया कि हम लोग यहां पर 24-24 घण्टे काम करते है। लेकिन स्थानीय लोग बात-बात पर लड़ाई झगड़ा करते रहते है। आये दिन डॉक्टरों को जान से मारने की धमकियां मिलती रहती है। ऐसा माना जाता है कि पुलिस से शिकायत करने के बाद भी पुलिस कोई सुनवाई नही करती है बीते बुधवार की रात भी इसी तरह यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विपिन यादव अपनी मोटरसाइकिल में तेल डलवाने पेट्रोल पम्प पर जा रहा था तभी बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने विपिन के साथ बैठी सहपाठी छात्रा पूजा यादव के साथ छेड़खानी करना शुरू कर दिया विपिन ने जब इस बात का विरोध किया तो बदमाशों ने विपिन को तीन गोलियां मार दी और फरार हो गए विपिन की हालत गम्भीर है। इस घटना से नाराज हम सभी छात्र छात्राये हड़ताल पर बैठे है और जब तक हमलावरों की गिरफ्तारी नही हो जाएगी तब तक हम लोग हड़ताल खत्म नही करेंगे और न ही इमरजेंसी में कोई काम होने देंगे ।
यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजकुमार ने बताया कि यूनिवर्सिटी में फाइनल इयर का छात्र विपिन अपनी साथी पूजा यादव के साथ गाड़ी में पेट्रोल लेने जा रहा था तभी अज्ञात बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दे दिया विपिन की हालत गंभीर है। विपिन मूलरूप से जौनपुर जनपद के रहने वाला है। विपिन के साथ घटी घटना से नाराज छात्र छात्राओं ने हड़ताल कर अस्पताल में इमरजेंसी बन्द करवा दी है।

हम लोग बहुत समझाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन यह लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सैफई में काम करने में हमे भी डर लग रहा है,क्योंकि स्थानीय लोगो की दबंगई से बहुत ज्यादा परेशानी है। स्थानीय लोग यूनिवर्सिटी के काम मे दखल देते रहते है।
एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एमबीबीएस फाइनल ईयर के छात्र विपिन यादव को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी है । छात्र का इलाज अस्पताल में चल रहा हैं। हमलावरो की तलाश जारी जल्द ही गिरफ्तारी कर मामले का खुलासा किया जाएगा।
रोहित
http://feeds.feedburner.com/TheAwaaz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here