*सबसे लंबा लॉफ्टर योगा मैराथन का गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स अब डॉ. हरीश रावत के नाम

2
76
views
*सबसे लंबा लॉफ्टर योगा मैराथन का गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स को तोड़ा डॉ. हरीश रावत और उनकी टीम ने*
जुलाई का महीना एक कामयाबी कोशिश से प्रारंभ हुई, विश्व शांति के प्रचार में एक टीम ३६ घंटे तक हास्य योगा में लीन हो गयी एवं पिछले गिनिज़ वर्ल्ड रेकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का प्रयास किया।
पिछला रेकॉर्ड दो इटली के भाइयों ने मिलके बनाया था, जो कि २४ घंटे १३ मिनट का था, डॉ. हरीश रावत और उनकी ६ लोगो की टीम (स्निग्धा, डॉ. अंकुर, मंजू, दीक्षा, आकाश, और रोहन) के दृढ निर्णय से यह ३६ घंटे का हास्य मंथन सम्पूर्ण हुआ ।
इनके उत्सुकता और इनकी निष्ठा केवल एक ही लक्ष्य पर थी, और वह था भारत के नाम रेकॉर्ड जीत लाना
बिना थमे या रुके ३६ घंटों तक यह चलता रहा, ९ हिस्सो में इस को पूरा किया गया, इन नौ हिस्सो में विभिन्न रूप के हास्य योगा का अध्ययन किया गया जिसमें सामाजिक मुद्दें जैसे वृद्धा आश्रम, बेटी बचाओ इत्यादि, एवं दिन के छोटे मोटे कार्यों का वर्णन भी हँसते हँसते किया गया ।
डॉ. हरीश जी का कहना था की ‘हम सब हँसना और हँसाना भूल चुके है, उल्लास फैलाने से विश्व में शांति को उजागृत किया जा सकता है, ३६ घंटो का यह हास्य योगा एक महायज्ञ है, जिसके प्रकाश को हम पूरे विश्व में फैलाएंगे’, यह हास्य योगा वर्ल्ड रेकॉर्ड तोड़ने एवं बनाने का प्रयास कौशांबी, ग़ाज़ियाबाद में हुआ, इसकी शुरुआत 30 जून, शनिवार सुबह गुरु पूजा के पश्चात 9:35 से हुई और लगातार ३६ घंटे पूरे करते हुए, रविवार रात 9:35 को पूर्ण रूप से सम्पूर्ण हुआ।
Team completed 36 hours 02 minutes
http://feeds.feedburner.com/TheAwaaz

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here