सामने आकर खुलके बोलें युवराज सिंह, ऐसे हुई करियर की बर्बादी, ये है वो वज़ह #Yuvaraj khul kar bole

0
243
views
सामने आकर खुलके बोलें युवराज सिंह, ऐसे हुई करियर की बर्बादी, ये है वो वज़ह।

जी हाँ दोस्तों वर्ल्ड क्रिकेट की दुनिया में एक से बढ़कर एक बल्लेबाज हुए हैं। जिन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर पहचान बनाई है।

Image result for पहली बार खुल कर बोलें युवराज सिंह,इन में से युवराज सिंह भी एक ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं। जो सिक्सर किंग के नाम से प्रसिद्ध रहे हैं। पर अभी भी वह टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए हैं। यहीं नहीं बल्लेबाजी के साथ युवराज सिंह शातिर फील्डर्स भी रहे हैं।

क्रिकेट जीवन 

लेकिन युवराज सिंह की जिंदगी में ऐसा हुआ कि जिसने उनके पूरे क्रिकेट करियर को ही बर्बाद कर दिया है।

विश्वकप 2011 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह बाद में केंसर से पीड़ित हो गए। जिसके बाद उनका क्रिकेट करियर में उथल पुथल मच गया। ये वो वक्त था जब युवराज सिंह क्रिकेट की दुनिया में टॉप पोजीसन पर थे। लेकिन सबसे हिम्मत वाली बात ये रही है कि युवराज सिंह ने अपना इलाज करवा कर एक बार मैदान में फिरसे वापसी की। लेकिन इस घातक बीमारी का असर उनके जीवन पर ज़रूर पड़ा

दोबारा चाहते हैं खेलना 

इसके बाद युवराज सिंह मैदान में वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए वह जाने जाते थे। पिछले दिनों ही युवराज सिंह ने क्रिकेट की दुनिया से जुड़े कई राज का खुलासा किया है। युवराज सिंह ने निरंतर घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रयासरत हैं। जिससे उन्हें टीम में एक बार फिर खेलने का मौका मिल सके।

इससे पहले युवराज सिंह यह भी बता चुके हैं। कि वह 2019 विश्वकप में टीम में वापसी की उम्मीद रखते हैं। और यही नहीं इसके बाद वह क्रिकेट से संन्यास लेंगे। गौरतलब है कि इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में भी युवराज सिंह ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है।

तो जनाब आपको क्या लगता है। 

क्या युवराज सिंह को टीम इंडिया में दूबाड़ा जगह मिलनी चाहिए। आप अपने विचार हमें कमेंट करके जरूर बताएँ। और अगर आप भी युवराज सिंह को एक बेहतरीन खिलाडी मानते है तो post को लाइक, शेयर, तथा चैनल को सब्सक्राइब करना ना भूलें।

धन्यवाद

http://feeds.feedburner.com/TheAwaaz

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here